Browsing: Sanjay Dixit

लखनऊ। आज सुबह से ही पूरे उत्तर प्रदेश के रोजगार सेवक, तकनीकी सहायक, सहायक लेखाकार, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी संवर्ग के…

उत्तर प्रदेश में मनरेगाकर्मी पिछले 14 वर्षो से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे है। भाजपा सरकार से उम्मीद लगाए रोजगार सेवक विभाग के मंत्री मोती सिंह से अपनी समायोजन और समान काम का समान वेतन की आस लगाए हुए है लेकिन जैसे जैसे सरकारी कार्यकाल खत्म होने की तरफ बढ़ रहा है मनरेगाकर्मियों का धैर्य टूटता जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के 45 हजार मनरेगा कर्मचारियों के मुद्दों पर क्रमिक अनशन पर बैठे संजय दीक्षित को भारी जनसमर्थन मिलना शुरू हो गया है। आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह संजय दीक्षित के आवास पर पहुंचे और मनरेगा कर्मचारियों के लिए समान काम ,समान वेतन ,व सेवा प्रदाता के माध्यम से हो रही सरकारी भर्ती नीति पर संजय दीक्षित के क्रमिक अनशन को समर्थन की घोषणा की!

देश के करोड़ों युवा संविदा के दंश से जूझ रहे है, वर्षो से समान काम, समान वेतन की लड़ाई लड़ रहे, देश के करोड़ों संविदाकर्मियों को अब तक कोई राहत नही मिली है।
इस बीच लगभग सभी सरकारी विभागों में सेवा प्रदाता के माध्यम से भर्ती की परम्परा की शुरुआत देश के करोड़ों युवकों के भविष्य को अन्धकार की तरफ ले जाएगी। अगर समय रहते नहीं चेते तो आने वाली नस्लें एक बार फिर से बंधुआ मजदूरों की तरह ठेकेदारों की गुलाम होगी।