Browsing: health care

यदि आप सुबह की शुरुआत एक का ब्लैक कॉफी के साथ करते हैं तो यकीन मानिए आपका पूरा दिन तरो ताज़ा रहेगा क्योंकि ब्लैक कॉफ़ी के बहुत अधिक फायदे होते हैं खासतौर पर अगर आप हेल्थ कॉन्शीयस है तो ब्लैक कॉफी आपके बहुत काम आ सकती है।

मौसम बदल रहा है ।ऐसे में खांसी ,सर्दी ,जुकाम, बुखार या स्किन इचिंग होना साधारण सी बात हो गई है। यह चीजें बहुत ज्यादा खतरनाक तो नहीं होती परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अगर पहले से कोई समस्या है जैसे शुगर ,बीपी, कोलेस्ट्रोल आदि की परेशानी है ,तो गलत खान-पान से उनको और अधिक खतरा हो सकता है।

आज के समय में सर्दी तेजी से बढ़ रही है। मौसम बदल रहा है ।ऐसे में खांसी ,सर्दी ,जुकाम, बुखार या स्किन इचिंग होना साधारण सी बात हो गई है। यह चीजें बहुत ज्यादा खतरनाक तो नहीं होती है परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अगर पहले से कोई समस्या है जैसे शुगर ,बीपी, कोलेस्ट्रोल आदि की परेशानी  ,तो गलत खान-पान से उनको और अधिक खतरा हो सकता है। आइए जानते हैं कि सर्दियों के मौसम में किन चीजों से करें परहेज  जिनसे आप भी रह सकते है फिट और स्वस्थ –

सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग इस बात से परेशान रहती हैं कि क्या खाया जाए और क्या ना खाया जाए क्योंकि यदि सही तरीके से किसी चीज का सेवन नहीं किया जाएगा तो वह नुकसानदायक भी हो सकता है । याद रखिए  खान-पान और रहन-सहन मौसम के अनुसार बदलना ही चाहिए परंतु क्या खाएं जिसमें कोलेस्ट्रोल और फैट बढ़ने से समस्या ना हो इसका ध्यान जरूर रखें।