Browsing: Interesting Facts

हम आपको बता दे कि स्विट्जरलैंड की कंपनी एटीलियर्स लुइस मोइनेट से ने ऐसी ही घड़ी बनाई है जिसकी कीमत दो करोड रुपए है इसका नाम कॉस्मोपोलिस रखा गया है

दरअसल एक ऐसी भी पनडुब्बी बनाई गई है जिसका इस्तेमाल पार्टी के लिए हो सकेगा । आपको बता दे कि इस पनडुब्बी को नीदरलैंड की कंपनी यू बोर्ड बोरेक्स ने इसे तैयार किया है । अपनी तरह की अलग पनडुब्बी है जिसका  रंग पीला है इसका इस्तेमाल ना सिर्फ शादी , पार्टी बल्कि इंगेजमेंट तथा दूसरे सेलिब्रेशंस के लिए भी हो सकेगा बल्कि इसमें कसीनो और डिनर के लिए भी लोग आ सकेंगे। पनडु्बी बैटरी से ऑपरेट होगी एवम इसमें कई और दूसरी सुविधाएं भी दी जाएंगी।

भारत देश की एक ऐसी नदी जहां पर लोगों को मिलता है बहते पानी में सोना यहां के लोगों की कमाई का यही है एकमात्र जरिया । यह नदी हमारे भारत में झारखंड राज्य में बहने वाली नदी है जिसे स्वर्णरेखा नदी के नाम से जाना जाता है इस नदी में स्वर्ण के कण बहने के कारण इसे स्वर्णरेखा नदी का नाम दिया गया।

आपको बता दें कि मदर टेरेसा का जन्म 26 अगस्त 1910 को ‘यूगोस्लाविया’ में हुआ था। इनके पिता का नाम निकोला बोयाजू था। इनकी माता का नाम द्राना बोयाजू था, मदर टेरेसा का एक भाई और एक बहन थी। इनके पिताजी एक व्यवसायी थे।

जानें महात्मा गांधी से जुड़े रोचक तथ्य जिनसे आप अब तक हैं अनजान देश की आजादी के प्रमुख योद्धा “महात्मा गांधी” को कौन नहीं जानता…