Browsing: International Womens Day

हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस एक खास थीम के साथ मनाया जाता है। इस साल 2024 में महिला दिवस Inspire Inclusion थीम के साथ मनाया जा रहा है। ‘इंस्पायर इंक्लुजन’ कैंपेन के तहत मनाने का मकसद है कि हर फिल्ड में महिलाओं की मौजूदी होना जरूरी है।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस प्रत्येक वर्ष विश्व भर में 8 मार्च को महिलाओं के बहादुरी भरे कार्यों को याद करने हेतु मनाया जाता है हम आपको बता दें कि यहां पर या दिवस मनाए जाने का उद्देश्य सिर्फ लोगों को जागरूक करना ही नहीं बल्कि महिलाओं के प्रति लैंगिक असमानता को समाप्त करना है

8 मार्च को विश्व भर में उत्साह के साथ मनाया जाता है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के साथ-साथ उनकी बहादुरी भरे कार्यों को भी सलाम करता है उनकी इन सभी कार्यों को याद करते हुए पूरे विश्व में से मनाया जाता है।

हमारे समाज और संस्कृति में नारी का स्थान श्रेष्ठ रहा है फिर भी कई प्रयासों प्रयासों के बाद स्त्री प्रतिदिन संघर्ष करती रहती है अथक प्रयासों के द्वारा भी महिलाएं अपने स्थान के लिए संघर्षरत हैं। महिला सशक्तिकरण को लेकर के आज 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन ऑनलाइन संवाद का आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में चीफ स्टैंडिंग काउंसलिंग हाई कोर्ट लखनऊ बेंच सुनीत सचान त्रिपाठी….

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जहां हर स्थान पर कार्यकम हुए , वहां राजधानी में भी इसको बेहतरीन ढंग से जगह- जगह आयोजित किया गया। इसी कड़ी में आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ही तहसील बख्शी का तालाब में भी वृहद स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया