Browsing: UP Assembly result 2022

उत्तर प्रदेश पर विशेष रूप से पूरे देश और दुनिया की निगाहें थी। आज जनता ने साजिश रचने वालों की बोलती बंद कर दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है।

Uttar Pradesh assembly election 2022 के चुनावी चर्चा के तहत कौशांबी की सिराथू पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आगे हो गए हैं । चौथे राउंड की मतगणना के बाद बीजेपी की केशव प्रसाद मौर्य 1010 वोट से आगे हुए हैं जबकि सपा की प्रत्याशी पल्लवी पटेल को 45862 वोट मिले जबकि बीजेपी के केशव प्रसाद मौर्य को 46872 वोट मिले

Uttar Pradesh लखनऊ जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें हैं यहां की 9 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती जारी है कैंट से बीजेपी के बृजेश पाठक चुनाव जीत गए हैं। रुझानों के आते ही बीजेपी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना प्रारंभ कर दिया है एवं नारेबाजी शुरु की।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चल रहे चुनावी रुझानों के अनुसार बीजेपी बहुमत प्राप्त करते नजर आ रही है वही सपा का प्रदर्शन आशा जनक नहीं है। जबकि यदि हम अन्य पार्टियों के बारे में बात करें जैसे बसपा, कांग्रेस आधी यह गायब होती प्रतीत हो रही है क्योंकि इनको बहुत ही कम बहुमत प्राप्त हुए हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे लाइव अपडेट्स हम आपको यहां पर दे रहे हैं।

आज यहां यूपी विधानसभा की 403 सीटों के लिए मतगणना चल रही है यहां पर योगीआदित्यनाथ ,अखिलेश यादव ,केशव प्रसाद मौर्य स्वामी प्रसाद मौर्य ओमप्रकाश राजभर समेत कई नेताओं की किस्मत का फैसला होना है।

यूपी विधानसभा की सभी 403 सीटों के रुझान अब सामने हैं। रुझानों से साफ समाजवादी पार्टी की रणनीति बीजेपी के खिलाफ काम नहीं आई, वहीं बीएसपी को जिस तरह से प्रदर्शन करना चाहिए था वो भी नाकाम रही। यहां जानें यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों का ताजा हाल

उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने विजय जुलूस निकालने पर लगा प्रतिबंध हटाया ।
चल रही चुनावी चर्चा  के अनुसार हम आपको बता दे कि विधान सभा चुनावों में निर्वाचन आयोग ने पांच राज्यों  के विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद विजय जुलूस निकालने पर लगे प्रतिबंध को बृहस्पतिवार को हटा दिया।  इन पांचों राज्यों  गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड..
….

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election) की काउंटिंग लगातार जारी है और इसके रुझान सामने आ रहे हैं। चल रही खबरों के मुताबिक अब राज्य में भारतीय जनता पार्टी(BJP) की सरकार बन सकती है हालांकि यह रुझान शुरुआती है

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में 40 से ज्यादा सीटें ऐसी हैं जहां पर बीजेपी जीत हासिल करने में लगी है और सपा प्रत्याशियों में 1000 से भी कम वोट मार्जिन का खेल चल रहा है ।